रिटेलर्स एप की “मीट एंड ग्रीट” संपन्न

Posted on 09 Aug 2019

retailersapp

इंदौर, 08 अगस्त 2019: मजबूत रिटेलर – मजबूत भारत’ के उद्देश्य से रिटेलर्स के लिए डिज़ाइन किए गए रिटेलर्स एप ने “मीट एंड ग्रीट” कार्यक्रम का आयोजन किया। इस एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर, इंदौर में हुआ जिसमें रिटेलर्स एप के डेवलपर्स,  चुनिंदा खुदरा विक्रेता, वितरक और ब्रांड्स शामिल हुए।

कार्यक्रम में रिटेलर्स और ब्रांड्स के प्रतिनिधियों ने अपना परिचय दिया और रिटेलर्स एप का उपयोग करने के अनुभव को साझा किया। ब्रांड्स द्वारा साझा किए गए अपने अनुभवों में से रिटेलर्स एप का एक प्रमुख लाभ रिटेलर्स के साथ बेहतर संपर्क बताया गया। किराना व्यापारियों (रिटेलर) ने भी बताया कि उन्हें अब ज्यादा उत्पादों के विकल्प मिल रहे हैं, उचित मूल्य व स्कीम मिल रही है साथ ही तुरंत डिलीवरी मिलने से बहुत लाभ हो रहा है। रिटेलर्स एप के अन्य फीचर्स व विशेषताओं पर भी चर्चा की गई।    

कार्यक्रम में रिटेलर्स एप के को–फाउंडर एवं सीईओ श्री संजीव जैन ने कहा “रिटेलर्स एप भारत में पारंपरिक किराना दुकानों को मजबूत करने के लिए समर्पित है। रिटेलर्स एप रिटेलर्स, वितरकों और ब्रांड्स को एक ही प्लेटफार्म पर लाता है एवं नवीनतम तकनीक से उनके व्यापारिक लेन देन को लाभकारी बनाता है। हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उपलब्ध यह एक व्यापारिक एप  है जिसमें उपभोक्ता को शामिल नहीं किया गया है।”

उन्होंने आगे कहा “हमारा लक्ष्य रिटेलर्स को मजबूत करना एवं उन्हें सक्षम बनाना है। रिटेलर्स एप को अभी तक बहुत अच्छा  प्रतिसाद  मिला है और भविष्य में हमारी योजना इसे देश के अनेक शहरों में विस्तार करने की है।“

कार्यक्रम में रिटेलर्स एप के को–फाउंडर एवं डायरेक्टर (रिटेल) श्री भाग्येश द्विवेदी ने आधुनिक ई-कॉमर्स से खुदरा विक्रेताओं, ब्रांड्स और वितरकों द्वारा सामना की जाने वाली सामाजिक और आर्थिक चुनौतियों पर प्रकाश डाला और ऑनलाइन खुदरा परिदृश्य का वर्णन किया। उन्होंने कहा - “पहले रिटेलर्स को ऑर्डर प्लेसमेंट और डिलीवरी के लिए वितरकों और ब्रांड्स के साथ जुड़ने में परेशानी होती थी लेकिन अब रिटेलर्स एप  के माध्यम से यह परिदृश्य बदल गया है। ब्रांड और वितरक पुराने और साथ ही कई नए रिटेलर्स से भी इस एप के माध्यम से जुड़  सकते हैं।“  

श्री भाग्येश द्विवेदी ने आगे कहा “रिटेलर्स एप सितंबर 2018 में लॉन्च किया गया था और आज करीब 100 ब्रांड्स के 4000 से अधिक उत्पाद इस एप पर उपलब्ध हैं एवं इंदौर के करीब 4000 रिटेलर्स इसकी सुविधा ले रहे हैं। हम रिटेलर्स को ई-कॉमर्स साइट्स से चुनौतियों का सामना करने में सक्षम बनाने को प्रतिबद्ध हैं।“  

रिटेलर्स एप द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में रिटेलर्स एवं वितरकों को उनके कार्य के लिए सराहा गया व अवॉर्ड प्रदान कर उन्हें सम्मानित एवं प्रोत्साहित किया गया। कार्यक्रम में लकी ड्रा भी किए गए। कार्यक्रम में माधुरी ऑइल, स्वादिष्ट दम्मानी, फार्च्यून, महाकोश, प्रेस्टीज, अप्सरा चाय, सच्चा साबू, सच्चा मोती साबूदाना, गंगवाल आटा, सिल्वर कॉइन आटा, 365 आटा, ओके आटा, गोदरेज, अग्रवाल 420 पापड़ व नमकीन, साँची घी आदि अनेक उत्पादों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।     

रिटेलर्स एप किराना व्यापारियों को मोबाइल एप से खरीदी में मदद करने वाला एक ऑनलाइन प्लेटफार्म है। इस एप पर रिटेलर्स उत्पादों के थोक बाज़ार भाव, डिस्काउंट, स्कीम और नए उत्पादों की जानकारी इत्यादि का अध्ययन कर सकते हैं। वे यहाँ कई सारे उत्पादों और उनकी विशेषताओं को भी देख सकते हैं। रिटेलर्स एप रिटेलर्स के लाभ के लिए कई योजनाएँ चलाता है जैसे “लाभ गंगा योजना” “बल्क पर्चेस योजना” आदि । वर्तमान में इस एप पर किराना व एफएमसीजी उत्पाद उपलब्ध है।    

किराना व्यापारी को रिटेलर्स एप पर पंजीकरण करने पर जहां एक ओर आकर्षक साइनअप बोनस मिलता है वहीँ सिर्फ इस एप के जरिये खरीदी करने पर विशेष रेट, स्कीम का लाभ व अनेक प्रकार के बोनस भी मिलते हैं।  

© 2018 All rights reserved by RetailersApp